tech

शाओमी की नई तैयारी: 2021 में 3 फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करेगी, इसमें 8-इंच तक की स्क्रीन मिलेगी; सैमसंग से होगा सीधा मुकाबला

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली27 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • चीनी कंपनी शाओमी ऑउट-फोल्डिंग, इन-फोल्डिंग और क्लेमशेल डिजाइन वाले फोल्डेबल फोन लाएगी
  • डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसलटेंट (DSCC) के सीईओ रॉस यंग ने भी सोशल मीडिया पर जानकारी दी

टेक जगत के लिए नया साल नई उम्मीदों के साथ आने वाला है। खासकर नए साल में फोल्डेबल स्मार्टफोन की बाढ़ देखने को मिलेगी। सैमसंग से शुरू हुआ सफर हुवावे, मोटोरोला और अब शाओमी तक पहुंच गया है। सोशल मीडिया से आ रही रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीनी कंपनी शाओमी नए साल में तीन फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। शाओमी के आने से लोगों को सस्ते फोल्डेबल फोन का ऑप्शन भी मिल सकता है।

ऐसा माना जा रहा है कि शाओमी 2021 में तीन फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। इस बारे में डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसलटेंट (DSCC) के सीईओ रॉस यंग ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए बताया कि अगला फोल्डेबल फोन शाओमी का होने वाला है। कंपनी 2021 में 3 फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है जो ऑउट-फोल्डिंग, इन-फोल्डिंग और क्लेमशेल डिजाइन वाले होंगे।

इन तीनों फोल्डेबल स्मार्टफोन में से पहले किसे लॉन्च किया जाएगा, इस बात के बारे में जानकारी नहीं है। पहले भी टेक बाजार में ऐसी खबरें आ चुकी हैं कि शाओमी ने क्लेमशेल टाइप स्मार्टफोन के लिए सैमसंग और एलजी के साथ फोल्डेबल OLED पैनल्स का ऑर्डर दिया गया था।

रॉस एंग ने कहा कि शाओमी का आउट-फोल्डिंग फोन हुवावे मेट एक्स की तरह होगा। यानी शाओमी का फोल्डिंग स्मार्टफोन बड़े साइज के होने की उम्मीद है। ऑउट-फोल्डिंग स्मार्टफोन का डिस्प्ले अन-फोल्ड होने के बाद 8-इंच तक का हो सकता है।

सैमसंग भी लाएगी नया फोल्डेबल फोन
यंग सोशल मीडिया पर ये भी बता चुके हैं कि सैमसंग अपने गैलेक्सी Z फोल्ड 3 स्मार्टफोन को गैलेक्सी Z फोल्ड 2 से छोटे डिस्प्ले के साथ लॉन्च कर सकती है। इस फोल्डेबल फोन का मेन डिस्प्ले 7.59-इंच से घटकर 7.55-इंच का हो जाएगा। वहीं, कवर डिस्प्ले 6.21-इंच का होगा।

XDA डेवलपर्स ने अक्टूबर में खुलासा किया था कि उन्हें MIUI 12 बीटा में शाओमी के फोल्डेबल कोडनेम ‘Cetus’ की जानकारी मिली है। इस डिवाइस में स्नैपड्रैगन चिपसेट और 108 मेगापिक्सल कैमरा होने का अनुमान है। बता दें कि अभी भारतीय बाजार में सैमसंग और मोटोरोला के फोल्डेबल स्मार्टफोन आ रहे हैं।




Source link

Related Articles

Back to top button