tech

वनप्लस का फ्यूचर प्लान: 2021 में स्मार्टवॉच सेगमेंट में एंट्री कर सकती है कंपनी, सीईओ ने कहा- वॉच और वियरओएस पर काम जारी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली14 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फिलहाल लाउ ने वॉच की रिलीज डेट या स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानकारी साझा नहीं की है, जो इस ओर इशारा करता है कि लॉन्च इतनी जल्द नहीं होगा। (डेमो इमेज)

  • कंपनी ने बताया- वॉच और वियर ओएस प्रोजेक्ट दोनों दूसरे से अलग है
  • एक इंटरव्यू में पीट लाउ ने कहा- 2021 में वॉच लॉन्च कर सकती है कंपनी

कुछ महीने पहले, वनप्लस ने स्मार्टवॉच को वापस लाने के अपने प्रयास को टीज किया था, जब वनप्लस स्मार्टफोन बाजार में एक नई कंपनी थी। हालांकि कंपनी की ओर से एक नई वनप्लस वॉच पर हिंट दिया गया था कि कंपनी ने उन दावों को जल्द ही खारिज कर दिया है। हालांकि, एक ताजा रिपोर्ट में, कंपनी के सीईओ ने अब स्पष्ट किया है कि कंपनी अभी भी अपनी स्मार्टवॉच पर काम कर रही है। इसके अलावा, कंपनी गूगल के साथ वियर ओएस प्लेटफॉर्म पर भी काम कर रही है, हालांकि यह पॉइंट स्मार्टवॉच से पूरी तरह से संबंधित नहीं है।

सीईओ पीट लाउ ने अपने दो डेवलपमेंट के बारे में द इनपुट को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि 2021 में कंपनी वनप्लस वॉच लॉन्च कर सकती है। फिलहाल लाउ ने वॉच की रिलीज डेट या स्पेसिफिकेशंस के बारे में जानकारी साझा नहीं की है, जो इस ओर इशारा करता है कि लॉन्च इतनी जल्द नहीं होगा। आखिरकार, वनप्लस वास्तविक लॉन्च से लगभग एक महीने पहले से अपने नए प्रोडक्ट्स के बारे में जानकारी देना और चिढ़ाना शुरू कर देता है।

स्क्रैच रेजिस्टेंट और एमोलेड डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुई अमेजफिट GTS 2 स्मार्टवॉच, जानिए कीमत से लेकर फीचर्स तक सबकुछ

वनप्लस वॉच विद वियर ओएस

  • इससे पहले कि आप कुछ सोचें, आपको पता होना चाहिए कि लाउ ने यह बिल्कुल स्पष्ट कर दिया है कि वनप्लस वॉच और वियर ओएस प्रोजेक्ट एक दूसरे से पूरी तरह से अलग है। कंपनी चाहती है कि वॉच अपने IoT (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) इकोसिस्टम का एक हिस्सा हो, जिसमें वह टीवी, फोन और अन्य स्मार्ट डिवाइसेस के साथ सहजता से संवाद करे। उसके लिए, कंपनी डीप-सिस्टम-लेवल इंटिग्रेशन को संभव बनाने के लिए गूगल के साथ काम कर रही है।
  • लाउ ने कहा- “पहनें ओएस में निश्चित रूप से सुधार करने के लिए जगह है”। हम जो भी करने की कोशिश कर रहे हैं वह गूगल के साथ काम करने के लिए वियर ओएस इकोसिस्टम, एंड्रॉयड टीवी और एंड्रॉयड स्मार्टफोन के बीच कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने की कोशिश करें ताकि इकोसिस्टम में बेहतर डिवाइस इंटरऑपरेबिलिटी के लिए यह क्षमता बनाई जा सके। यह गूगल की ओर से बहुत सकारात्मक रूप से देखा गया है, इसलिए यह वह दिशा है जिसे हम विकसित करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हमारे पास अभी उस पर शेयर किए जाने से अधिक जानकारी नहीं है। “
  • लाउ गूगल के प्लेटफॉर्म की पुष्टि नहीं कर रहा है, हालांकि वह संभावना से इनकार नहीं कर रहा है। आखिर कोई कंपनी स्मार्टवॉच प्लेटफॉर्म पर काम क्यों करेगी और फिर अपने किसी उत्पाद में इसका इस्तेमाल नहीं करेगी। वनप्लस ने लंबे समय तक गूगल के सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट्स पर भरोसा किया है और अनुभव को बेहतर बनाने के लिए इसके साथ काम किया है। बिंदु में एक मामला अपने स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी है।
  • वनप्लस की मूल कंपनी ओप्पो इस साल की शुरुआत में ओप्पो वॉच नाम के एक ओएस-पावर्ड स्मार्टवॉच के साथ आई थी। ओप्पो वॉच वियर ओएस प्लेटफॉर्म का उपयोग करता है लेकिन अनुभव को अलग बनाने के लिए ओप्पो के कुछ कलरओएस एलिमेंट्स को भी इसमें डाला गया है। यह संभव है कि वनप्लस ऐसा कर सके, यह देखते हुए कि यह ओप्पो प्रोडक्ट से अत्यधिक उधार लेता है। वनप्लस वॉच अंततः एक ही वियर ओएस प्लेटफॉर्म पर चल सकती है, लेकिन साथ ही कुछ ऑक्सीजन ओएस एलिमेंट्स भी ला सकती है।
  • वनप्लस वॉच के बारे में आधिकारिक घोषणा करने के लिए अब हम केवल वनप्लस की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इसकी कजिन फर्म रियलमी भी भारत में इस हफ्ते रियलमी वॉच एस और वॉच एस प्रो नाम से दो स्मार्टवॉच लेकर आ रही है


Source link

Related Articles

Back to top button