tech

बोनस मेल पर माफी: गोडैडी ने कर्मचारियों को क्रिसमस बोनस का मेल किया, फिर कहा आप फि‍शिंग परीक्षण में फेल हुए; मामला बढ़ा तब माफी मांगी

  • Hindi News
  • Tech auto
  • GoDaddy Apologises Over Fake Christmas Bonus ‘Phishing’ Email Security Test For Employees

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

कंपनी ने बयान में कहा कि गोडैडी अपने प्लेटफॉर्म की सुरक्षा को बहुत गंभीरता से लेती है

  • कंपनी ने अपने करीब 500 कर्मचारियों को 650 डॉलर का बोनस देने का मेल किया था
  • उसने कर्मचारियों को अपनी पर्सनल डिटेल के साथ एक फॉर्म भरने के लिए कहा था

वेबसाइट से बिजनेस को ग्रोथ देने का दावा करने वाली अमेरिकन कंपनी गोडैडी के ईमेल के बाद हंगामा हो गया है। दरअसल, इस ईमेल में कंपनी ने अपने कर्मचारियों को क्रिसमस बोनस देने का वादा किया था। उसने कर्मचारियों को अपनी पर्सनल डिटेल के साथ एक फॉर्म भरने को कहा था। बाद में कर्मचारियों को बताया गया कि आप कंपनी की ओर से हाल में किए गए फिशिंग परीक्षण में फेल हो गए हैं। हालांकि, इसके बाद कंपनी ने कर्मचारियों से माफी मांग ली।

ये है पूरा मामला
एरिजोना के अखबार कॉपर कोरियर के मुताबिक, इसी महीने गोडैडी ने कर्मचारियों को 650 डॉलर का बोनस देने का मेल किया था। जब कंपनी के 500 कर्मचारियों ने क्रिसमस बोनस वाले इस ईमेल पर क्लिक किया तो उन्हें पर्सनल डिटेल के साथ एक फॉर्म भरने के लिए कहा गया। इसके दो दिन बाद कर्मचारियों के इनबॉक्स में एक मेल आया।

इस मेल में कंपनी के सिक्योरिटी हेड की ओर से कहा गया कि आपको यह ईमेल इसलिए मिला है क्योंकि आप कंपनी की ओर से हाल में किए गए फिशिंग परीक्षण में फेल हो गए हैं। यानी कंपनी ने अपने कर्मचारियों को क्रिसमस बोनस का लालच देते हुए ईमेल भेजा था। कंपनी ने सफाई देते हुए कहा कि वह ईमेल वेबसाइट हैकरों से बचाने वाला एक कम्प्यूटर सेल्फी परीक्षण था ताकि कर्मचारी भविष्य में हैकर्स की ऐसी फिशिंग कोशिशों से बच सकें।

जब बात सोशल मीडिया में पहुंची कंपनी की आलोचना होने लगी थी। ऐसे में जब कोरोना संकट के चलते लाखों लोगों की नौकरियां चली गईं कंपनी पर संवेदनहीन होने के आरोप लगने लगे। इसके बाद गोडैडी ने उस ईमेल पर माफी मांगी जिसमें आर्थिक संकट के बीच कर्मचारियों को क्रिसमस बोनस का वादा किया गया था।

कंपनी का माफीनामा
कंपनी ने बयान में कहा कि गोडैडी अपने प्लेटफॉर्म की सुरक्षा को बहुत गंभीरता से लेती है। कंपनी समझती है कि कुछ कर्मचारी फिशिंग से परेशान थे इसलिए कंपनी ने जागरूकता के लिए यह कदम उठाया। कर्मचारियों ने इस ईमेल को लेकर असंवेदनशील महसूस किया है जिसके लिए हमने माफी मांग ली है। यह परीक्षण सिर्फ फिशिंग की घटनाओं से बचने के लिए हमारा प्रयास था।


Source link

Related Articles

Back to top button