tech

निसान मैग्नाइट को मिली भारी बुकिंग के बाद नई कीमत को लेकर बड़ी खुशखबरी

नई दिल्ली। बीते 2 दिसंबर को देश की सबसे सस्ती सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी यानी निसान मैग्नाइट के भारतीय कार बाजार में लॉन्च होने के एक महीने बाद ही 38,200 बुकिंग मिल चुकी हैं। हालांकि नए साल की शुरुआत के साथ ही कार निर्माता निसान ने पुष्टि की है कि Magnite के बेस वेरिएंट को छोड़कर सभी वेरिएंट्स की शुरुआती कीमतें वैध रहेंगी। यानी बेस वेरिएंट अब शुरुआती कीमत 4.99 की जगह 5.49 लाख (एक्स शोरूम) रुपये में मिलेगा।

कार चालकों के लिए काम की वो 7 बातें, जिन्हें हमेशा करेंगे फॉलो तो हर सफर रहेगा सुहाना

निसान ने मैग्नाइट को लेकर ग्राहकों की भारी मांग और दिलचस्पी को रेखांकित करते हुए कहा कि कंपनी अब 1,000 अतिरिक्त कर्मचारियों को जोड़ रही है और इसकी मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट में तीसरी पारी (शिफ्ट) को जोड़ रही है ताकि मौजूदा प्रतीक्षा अवधि को तीन महीने तक कम किया जा सके।

निसान मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने कहा, “ग्राहकों ने रिकॉर्ड स्तर पर बुकिंग के साथ अपनी जबरदस्त प्रतिक्रिया दी है और हमारी इसका आभार जताते हुए स्पेशल इंट्रोडक्ट्री प्राइस (शुरुआती कीमत) को अगली सूचना तक जारी रखना चाहेंगे।”

श्रीवास्तव ने यह भी पुष्टि की कि जल्द ही मैग्नाइट को इंडोनेशिया और दक्षिण अफ्रीका में भी निर्यात किया जाएगा।

मैग्नाइट निसान के लिए एक लाइफबोट की तरह है, क्योंकि इसने भारतीय कार बाजार में कंपनी को अच्छी प्रतिक्रिया दिलवाई है। बेहद आकर्षक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कार पेश करने का फैसला स्पष्ट रूप से लोगों की पसंद के साथ ही बाजार में मौजूद प्रतिस्पर्धा के कारण चुनौतीपूर्ण फैसले, दोनों के रूप में सामने आया।

जानिए सबसे सस्ती एसयूवी Nissan Magnite के दाम

वैसे कंपनी के पास बिक्री या बिक्री के बाद का नेटवर्क नहीं है, लेकिन उसका कहना है कि वह ग्राहकों को सपोर्ट देने के लिए अपनी भौतिक और डिजिटल मौजूदगी का विस्तार करने के लिए प्रतिबद्ध है। हालांकि सेल्स चैनलों की संख्या को जोड़ने के लिए अभी तक कोई योजना नहीं है, लेकिन निसान को विश्वास है कि मैग्नाइट में रुचि केवल इसकी नवीनता कारक के चलते नहीं है, बल्कि इसलिए कि यह एक सक्षम वाहन है।

सोमवार को एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रेस से बात करते हुए श्रीवास्तव ने बताया कि मैग्नाइट के ऊंचे वेरिएंट को ग्राहक तेजी से पसंद कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “मैग्नाइट के लुक्स और इसकी ड्राइव डायनेमिक्स के लिए खरीदारों में बहुत रुचि है। मांग का मतलब है कि हम अपने कुल कर्मचारियों में 5,000 लोगों को जोड़ रहे हैं और मैन्यूफैक्चरिंग फैसिलिटी में तीसरी शिफ्ट जोड़ रहे हैं।”

20 लाख से कम की गाड़ियों में पहली बार Nissan Magnite में दिए गए हैं ये धमाकेदार फीचर्स

एक विश्वसनीय पोस्ट-सेल्स नेटवर्क प्रदान करने की योजना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि डिजिटल और वास्तविक दुनिया के साधनों के संयोजन से न केवल नए ग्राहकों तक पहुंचने के लिए बल्कि मौजूदा लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए भी काम किया जा रहा है।

गौरतलब है कि हाल ही में मैग्नाइट ने ASEAN NCAP क्रैश परीक्षणों में चार-स्टार्ट सेफ्टी रेटिंग हासिल की है। हालांकि परीक्षण के लिए रखा गया मॉडल भारत में ही बनाया गया था, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि क्या यह भारत के लिए भी बनाया गया है।












Source link

Related Articles

Back to top button