tech

नए साल की रणनीति: गूगल-माइक्रोसॉफ्ट को चुनौती देगी जूम, 2021 में लॉन्च कर सकती है अपनी ईमेल सर्विस और कैलेंडर ऐप

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली44 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

जूम ने अपनी तीसरी तिमाही में $777.2 मिलियन का बिजनेस करके अपनी त्रैमासिक आय को चौगुना कर दिया, जो सालाना आधार पर 367 प्रतिशत अधिक है।

  • इस साल कंपनी के शेयर्स में 500% से अधिक की वृद्धि हुई है
  • फिलहाल कंपनी का मेन प्रोडक्ट वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म है

जूम अब अपना गूगल और माइक्रोसॉफ्ट जैसे कंपनियों को चुनौती देने की तैयारी कर रही है। महामारी के दौरान लॉन्च की अपनी वीडियो कॉलिंग सर्विस से बाजार में मजबूत पकड़ बनाने के बाद जूम अब एक ईमेल सर्विस डेवलप करने और अगले साल इसे लॉन्च करने की योजना बना रही है, इतना ही नहीं, कंपनी एक कैलेंडर ऐप पर भी काम कर रही है।

द इन्फार्मेशन ने अपनी एक रिपोर्ट इस डेवलपमेंट की जानकारी रखने वाले लोगों का हवाला देते हुए बताया कि- जूम वीडियो कम्युनिकेशंस ने एक वेब ईमेल सर्विस विकसित करना शुरू कर दिया है और अगले साल कुछ ग्राहकों को सर्विस का प्रारंभिक वर्जन पेश किया जा सकता है। कंपनी एक कैलेंडर ऐप बनाने में भी लगी है। हालांकि, जूम में फिलहाल इस बारे में कोई सफाई नहीं दी है।

सुरक्षा को लेकर गंभीर फेसबुक!:नए साल से ज्यादा सुरक्षित हो जाएगा फेसबुक

वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म है कंपनी का मेन प्रोडक्ट

  • कंपनी के लिए साल एक ब्लॉकबस्टर रहा है, रिमोट वर्क और लर्निंग के क्षेत्र में उछाल आने के कारण कंपनी के शेयर्स में 500 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। जूम का मेन प्रोडक्ट कॉम्प्रिहेंसिव इंटरप्राइज सूइट के हिस्से के रूप में बंडल किए गया एक वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म है।
  • माइक्रोसॉफ्ट अपने ऑफिस 365 प्लेटफॉर्म और गूगल अपने प्रतिस्पर्धी वर्क-स्पेस बंडल के साथ इसे सेगमेंट में पहले से मौजूद हैं, जो जूम के दो सबसे बड़े कॉम्पीटिटर हैं।
  • द वर्ज ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि- दोनों ही प्लेटफार्म कैलेंडर, ईमेल और वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग प्रोडक्ट जैसी सर्विसेस प्रदान करते हैं, इसलिए यह जूम भी ईमेल और कैलेंडर ऐप के जरिए अपना प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को बढ़ाना चाहती है।

टेलीग्राम भी होगा पेड:कंपनी नए साल में बिजनेस और पावर यूजर्स के लिए पेड फीचर्स लाएगी, लेकिन यूजर्स को फ्री फीचर्स मिलते रहेंगे

कंपनी ने अपनी त्रैमासिक आय को चौगुना किया

  • महामारी से प्रेरित रिमोट वर्क और लर्निंग पर सवार होकर, जूम ने अपनी तीसरी तिमाही में $777.2 मिलियन का बिजनेस करके अपनी त्रैमासिक आय को चौगुना कर दिया, जो सालाना आधार पर 367 प्रतिशत अधिक है।
  • कंपनी के 10 से अधिक कर्मचारियों के साथ लगभग 433,700 सब्सक्राइबर्स थे, जो पिछली तिमाही के 370,200 से अधिक थे। रेवेन्यू में $100,000 से अधिक का योगदान देने वाले ग्राहकों की संख्या पिछले वर्ष से 136 प्रतिशत बढ़कर 1,289 हो गई है।
  • अक्टूबर में, जूम ने 200 से अधिक प्रतिभागियों के साथ मीटिंग करने के लिए अपने नए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन (E2EE) फीचर को वैश्विक स्तर पर मुफ्त और भुगतान के लिए उपलब्ध कराया।

चोरी हो चुकी हैं हर 10 में से एक गेमर की आईडी, दांव पर लगे दुनियाभर के 25.5 लाख करोड़ रुपए


Source link

Related Articles

Back to top button