tech

नई सुविधा: अब कोई भी यूजर इस्तेमाल कर सकेगा एयरटेल एक्सट्रीम सर्विस, पढ़िए सब्सक्रिप्शन से लेकर कंटेंट तक की पूरी जानकारी

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Now Any User Will Be Able To Use Airtel Extreme Service, Read Full Information From Subscription To Content

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

एयरटेल अपने प्रीपेड, पोस्टपेड, ब्रॉडबैंड, और DTH यूजर्स को मुफ्त में एक्सट्रीम सर्विस प्रदान करता है।

  • एयरटेल यूजर्स के लिए सर्विस 49 रुपए मासिक और 499 रुपए सालाना में उपलब्ध है
  • पिछले साल सितंबर में अपने एयरटेल टीवी के नए वर्जन के रूप में एक्सस्ट्रीम सर्विस शुरू की थी

एयरटेल एक्सट्रीम, वेब स्ट्रीमिंग सर्विस जो पहले सिर्फ एयरटेल यूजर्स के लिए ही सीमित थी, अब सभी के लिए उपलब्ध है। नए अपडेट के साथ, आप एयरटेल एक्सट्रीम पर अपनी पसंदीदा कंटेंट देख सकते हैं, भले ही आप एयरटेल नेटवर्क पर न हों। यह सर्विस 49 रुपए मासिक और 499 रुपए सालाना में उपलब्ध है। एयरटेल ने एक्सट्रीम सर्विस के माध्यम से इरोज़नाउ, हंगामा प्ले और ज़ी5 सहित ओवर-द-टॉप (OTT) प्लेटफार्मों से टीवी शो और 10,000 से अधिक फिल्मों की पेशकश करने का दावा किया है। इसमें 13 भारतीय भाषाओं का भी सपोर्ट मिलेगा।

मासिक या सालाना आधार पर सर्विस से जुड़ सकेंगे
जैसा कि शुरुआत में गिज़बॉट द्वारा रिपोर्ट किया गया था, कि अब नॉन-एयरटेल यूजर्स मासिक या सालाना आधार पर एक्सस्ट्रीम प्रीमियम प्लान खरीदकर एयरटेल एक्सस्ट्रीम से कंटेंट देख सकते हैं, शेयर कर सकते हैं और डाउनलोड कर सकते हैं। एयरटेल नेटवर्क पर मौजूद यूजर्स को अब तक केवल कंटेंट के माध्यम से ब्राउज करने की अनुमति नहीं थी।

नॉन-एयरटेल यूजर्स लाइव टीवी चैनलों को यूज नहीं कर सकेंगे
एक बार खरीदे जाने के बाद, सर्विस सभी लिस्टेड फिल्मों, टीवी शो और प्रीमियम कंटेंट तक पहुंच प्रदान करती है, जिसमें इरोजनाउ, हंगामा प्ले, लॉयन्सगेट प्ले, शेमारूमो, अल्ट्रा, और ज़ी5 जैसे प्लेटफार्मों से ओरिजनल शामिल हैं। यह सर्विस 350 से अधिक लाइव टीवी चैनलों तक पहुंच प्रदान करती है। हालांकि, चैनल सपोर्ट अभी भी एयरटेल यूजर्स तक सीमित प्रतीत होता है और अभी तक नॉन-एयरटेल ग्राहकों के लिए उपलब्ध नहीं है।

ऑफलाइन भी डाउनलोड कर सकेंगे मूवीज-शो

  • कंटेंट देखने के अलावा, एयरटेल एक्सस्ट्रीम आपको ऑफलाइन एक्सेस के लिए किसी भी लिस्टेड मूवी या शो को डाउनलोड करने की सुविधा देता है। आप अपनी पसंदीदा कंटेंट को सीधे एयरटेल एक्सट्रीम ऐप से भी शेयर कर सकते हैं।
  • एयरटेल एक्सट्रीम आपको मल्टी-डिवाइस एक्सेस की सुविधा देता है, ताकि आप अधिकतम पांच डिवाइस पर एक लॉगइन का उपयोग कर सकें। इसके अतिरिक्त, आप अपने मोबाइल फोन पर एक्सस्ट्रीम ऐप का उपयोग कर सकते हैं और अपनी कंटेंट को अपने टीवी पर डाल सकते हैं।
  • यदि आप अपने मोबाइल फोन पर कंटेंट नहीं देखना चाहते हैं, तो आप अपने ब्राउजर पर सीधे कंटेंट देखने के लिए अपने फोन नंबर के साथ एयरटेल एक्सट्रीम वेबसाइट पर भी लॉगइन कर सकते हैं।

भारत समेत अन्य बाजारों में आ रही है सैमसंग टीवी प्लस सर्विस, फ्री कंटेंट एक्सेस कर सकेंगे ग्राहक

एयरटेल एक्सट्रीम को कैसे करें सब्सक्राइब

  • एयरटेल अपने प्रीपेड, पोस्टपेड, ब्रॉडबैंड, और DTH यूजर्स को मुफ्त में एक्सट्रीम सर्विस प्रदान करता है। प्रीपेड ग्राहकों के मामले में, सर्विस, को प्रीमियम कंटेंट तक पहुंच प्रदान करने के लिए एक पात्र योजना की आवश्यकता होती है। एयरटेल प्रीपेड ग्राहक एक्सट्रीम प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के लिए 49 रुपए महीना या 499 रुपए साल पर जा सकते हैं। वहीं कीमतें अब गैर-एयरटेल ग्राहकों के लिए बढ़ा दी गई हैं।
  • एंड्रॉयड और आईओएस दोनों डिवाइसेस पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होने वाले एक्सट्रीम ऐप से More-> Plans & Offers-> Recommended Packs के माध्यम से जाकर एयरटेल एक्सस्ट्रीम सर्विस की सदस्यता ले सकते हैं।
  • यह उजागर करना महत्वपूर्ण है कि सदस्यता लेने के बावजूद, एयरटेल एक्सस्ट्रीम आपको बैनर और प्री-रोल विज्ञापन दिखाएगा। यह पारंपरिक ओटीटी प्लेटफार्मों के विपरीत है जो अपनी प्रीमियम योजनाओं के लिए किसी भी विज्ञापन की सेवा नहीं लेते हैं।
  • एयरटेल ने पिछले साल सितंबर में अपने एयरटेल टीवी के नए संस्करण के रूप में एक्सस्ट्रीम सर्विस शुरू की। यह सेवा जियोटीवी और Vi मूवीज और टीवी (औपचारिक रूप से वोडाफोन मूवीज और टीवी) को चुनौती देने के लिए शुरू हुई।

टाटा स्काई का क्लासरूम:सभी बच्चों को यहां फ्री एजुकेशन मिलेगी, चैनल के लिए नहीं देनी होगी फीस; इस चैनल पर मिलेगी ये सर्विस


Source link

Related Articles

Back to top button