tech

केवल इस राज्य में लॉन्च हुई TVS Scooty Pep Plus LE, यह है वजह

नई दिल्ली। टीवीएस मोटर कंपनी ने तमिलनाडु में अपने स्कूटी पेप प्लस (Scooty Pep Plus) स्कूटर का लिमिटेड एडिशन मॉडल लॉन्च किया है। इस नए सीमित-विशेष मॉडल को ‘मुधल कधल’ कहा गया है जिसका मतलब ‘पहला प्यार’ होता है। Scooty Pep Plus की कीमत 56,085 (एक्स-शोरूम, चेन्नई) रखी गई है, जो मैटे एडिशन से करीब 500 अधिक महंगी है।

दुनिया की सबसे सस्ती बाइक, चलती है 10 रुपये में 100 किलोमीटर और मेंटेनेंस का खर्चा भी नहीं

Scooty Pep Plus के स्टैंडर्ड वर्जन की तुलना में नए लिमिटेड एडिशन के मॉडल में तमिल में लोगो, नए ग्राफिक्स और बिल्कुल नई पेंट स्कीम का इस्तेमाल किया गया है।

पेप प्लस एक बहुत ही स्लीक और हल्की डिजाइन का दावा करता है और मुख्य रूप से इसे महिला सवारों के लिए डिजाइन किया गया है। इसका वजन औसतन 93 किलोग्राम है। स्कूटर की कुछ प्रमुख विशेषताओं में एक मोबाइल चार्जर सॉकेट, एक साइड स्टैंड अलार्म, अंडर सीट स्टोरेज हुक, डीआरएल और एक खुला ग्लव बॉक्स शामिल है।

1600 किमी रेंज और चार्जिंग की जरूरत भी नहीं, लॉन्चिंग के दिन ही बिक गईं सारी इलेक्ट्रिक कारें

स्पेशिफिकेशंस के संदर्भ में इसमें 87.8 सीसी एयर-कूल्ड इंजन लगाया गया है जिसे 6,500rpm पर 5.3bhp की अधिकतम पावर और 3,500rpm पर 6.5 Nm के पीक टॉर्क को विकसित करने के लिए रेट किया गया है। इस टू-व्हीलर पर ट्रांसमिशन विकल्प में CVT गियरबॉक्स शामिल है।

दुपहिया वाहन में 10 इंच के पहिये दिए गए हैं और आगे की तरफ टेलीस्कोपिक शॉकर्स जबकि पीछे मोनो क्वायल स्प्रिंग शॉकर दिए गए हैं। स्कूटर पर ब्रेकिंग के लिए आगे और पीछे दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।

इबोला खोजने वाले डॉक्टर ने Disease X मिलने पर दी चेतावनी, कोरोना से ज्यादा जानलेवा नई बीमारियों का खतरा

यह ओवरऑल स्कूटर सेगमेंट में एंट्री-लेवल के मॉडल में से एक है। पेप प्लस का कोई भी प्रत्यक्ष प्रतिद्वंद्वी नहीं है, लेकिन महिला आधारित इस्तेमाल को देखते हुए, हीरो प्लेसर प्लस को पेप प्लस का एक अप्रत्यक्ष प्रतियोगी माना जा सकता है।














Source link

Related Articles

Back to top button