tech

अभी लंबा है इंतजार: बजाज-ट्रायम्फ की पहली मोटरसाइकिल की लॉन्चिंग टली, पढ़िए कीमत से लेकर लॉन्च डेट की डिटेल

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बजाज-ट्रायम्फ का पहली बाइक, ट्रायम्फ बोनेविले की तरह रेट्रो स्टाइल से इंस्पायर्ड हो सकती है।

  • यह साझेदारी केटीएम और बजाज के मौजूदा जॉइंट वेंचर के समान होगी
  • 2 लाख भी नहीं होगी बजाज-ट्रायम्फ का पहली बाइक की कीमत- रिपोर्ट

बजाज ऑटो और ट्रायम्फ मोटरसाइकिल ने इस साल की शुरुआत में औपचारिक रूप से अपनी साझेदारी की घोषणा की थी, ताकि मिड कैपेसिटी वाली मोटरसाइकिल (200 सीसी से 750 सीसी तक) डेवलप की जा सके। यह साझेदारी केटीएम और बजाज के मौजूदा जॉइंट वेंचर के समान होगी, जिसमें मोटरसाइकिलों को न सिर्फ भारत में डेवलप किया जाएगा बल्कि इसकी मैन्युफैक्चरिंग भी काम काज भी बजाज ही संभालेगी।

इस जॉइंट वेंचर के परिणामस्वरूप पहला प्रोडक्ट 2022 में लॉन्च होने की उम्मीद थी, लेकिन अब ऐसा लगता है कि यह मोटरसाइकिल एक साल बाद लॉन्च होगी। ईटी को दिए अपने इंटरव्यू में बजाज ऑटो के एमडी, राजीव बजाज ने खुलासा किया कि डेवलपमेंट में देरी के कारण 2023 में पहली मोटरसाइकिल आने की संभावना है।

फिलहाल केटीएम बाइक्स डेवलप करने में बिजी है बजाज
उन्होंने यह भी कहा कि बजाज ऑटो वर्तमान में केटीएम के लिए बहुत सारी मोटरसाइकिलें विकसित करने में व्यस्त है। अपकमिंग 490 ड्यूक (जो एक नए पैरेलल-ट्विन इंजन द्वारा संचालित होगा) पर भी काम किया जा रहा है और इस पर आधारित एक नया हुस्कवर्ना मॉडल भी बाद में आने की उम्मीद है। इसके अलावा बजाज जल्द ही अपने ब्रांड के तहत भी एक नया मॉडल पेश करने की योजना बना सकती है।

बजाज संभालेगी मैन्युफैक्चरिंग और निर्यात का कामकाज
इससे पहले की रिपोर्ट में कहा गया था कि ट्रायम्फ-बजाज साझेदारी के तहत विकसित की गई नई मोटरसाइकिलें केवल ट्रायम्फ ब्रांड के तहत रिटेल होंगी। इन बाइक्स में लागत कम रखने के लिए हैवी लोकलाइजेशन (लगभग 98-99 प्रतिशत) की सुविधा होगी। दिलचस्प बात यह है कि, इन ट्रायम्फ बाइक्स में से पहली भारतीय बाजार में केटीएम और हुस्कवर्ना मोटरसाइकिलों के समान स्थान पर उतारी जाएंगी।
बजाज ने यह भी कहा कि भारतीय बाजार के लिए ट्रायम्फ की मैन्युफैक्चरिंग को संभालने के अलावा, यह कुछ बाजारों में निर्यात का कामकाज भी देखेंगी। इनमें अन्य एशियाई देश और कुछ अफ्रीकी देश भी शामिल होंगे।

2 लाख भी नहीं होगी बजाज-ट्रायम्फ का पहली बाइक की कीमत
अपकमिंग बजाज-ट्रायम्फ मोटरसाइकिल के बारे में कोई डिटेल उपलब्ध नहीं है, लेकिन अफवाहें बताती हैं कि यह एक 200 सीसी मॉडल होगा, जो केटीएम ड्यूक के समान अंडरपिनिंग का उपयोग करेगा। इसके ट्रायम्फ बोनेविले की तरह रेट्रो-प्रेरित स्टाइल होने की उम्मीद है। इसकी कीमत 2 लाख रुपए से कम होने की उम्मीद है, जो इसे भारतीय बाजार में बेहद प्रतिस्पर्धी बना देगा।


Source link

Related Articles

Back to top button